Mahila Business : Photo Cappy Business | फोटो काॅपी बिजनेस - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Sunday, December 16, 2018

Mahila Business : Photo Cappy Business | फोटो काॅपी बिजनेस

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
Mahila Business :  Photo Cappy Business | फोटो काॅपी बिजनेस 


Mahila Business Ideas :  Photo Cappy Business | फोटो काॅपी बिजनेस


बहुत सारे ऐसे Business Ideas है जिसे महिलाएं घर बैठे (Ghar Baithe Business)  कर सकती है जिससे वह समय का सदुप्रयोग करके काफी पैसे कमा सकती है. यहां ऐसे ही Ghar Baithe Mahila / Women Business ideas के बारे में जानकारी दें रही हूं. इस Ghar Baithe Business शुरू कर पैसे कमा सकती है. यह बिजनेस ऐसे हैं जिनसे पहले ही दिन से ही कमाई Earning शुरू हो जाती है. महिला बिजनेस आइडिया के अंतर्गत महिलाओं के लिए घर बैठे बिजनेस Business में लेकर आई हूं Photo Cappy Business फोटो काॅपी बिजनेस.


आज डिजिटल का जमाना है इसके बावजूद Photo Cappy Business फोटो काॅपी बिजनेस में कोई कमी नहीं है. बल्कि यह बिजनेस पहले से और भी अधिक बढ़ गया है. फोटोकाॅपी की दुकान पर लगने वाले भीड़ को देखकर आप स्वयं भी इस बात का अंदाज लगा सकती हैं.

स्कूल काॅलेज में पढ़ने वाले बच्चों से लेकर सरकारी व गैर सरकारी आॅफीसों में काम करने वाले लोगों को किसी ना किसी कार्य के लिए फोटोकाॅपी की आवश्यकता पड़ती है. 



Photo Cappy Business फोटो काॅपी बिजनेस को शुरू करने के लिए 500 स्कवायर की जगह और फोटो काॅपी मशीन की आवश्यकता होगी. Photo Cappy Business को चलाने के लिए किसी खास ट्रेनिंग की आवश्यकता नहीं है. इसे एक बार देख लेने के बाद आप स्वयं इसे आसानी से आॅपरेट कर सकती है.

Read this :-

जब आप Photo Cappy Business फोटो काॅपी बिजनेस के लिए मशीन खरीदेगी. उसी समय कंपनी से जो मेकेनिक या इंजीनियर मशीन की फिटिंग के लिए आएगें वे मशीन को आॅपरेट करने से संबंधित सभी जानकारी दे देगें. उसके बाद आप मशीन को एक दो बार आॅपरेट करने के बाद इसे अच्छे से समझ जाएगी.

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi

Photo Cappy Business फोटो काॅपी मशीन से संबंधित कोई भी गड़बड़ी होने पर परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप इसके लिए डायरेक्ट कंपनी से संपर्क कर सकती है. कंपनी अपने इंजीनियर को भेंज कर इसे ठीक कर देती है. इसलिए फोटो काॅपी बिजनेस Photo Cappy Business को आप बिना किसी झंझट के आराम से चला सकती है


इस बिजनेस को शुरू करने के लिए एक से डेढ़ लाख रूपए की आवश्यकता होती है. आपके पास इतनी रकम नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप Photo Cappy Business इस बिजनेस को शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री रोजगार योजना Chief minister's scheme के अन्र्तगत लोन ले सकती है. इसके अन्र्तगत लिए गए लोन पर महिलाओं को सब्सीडी भी मिलती है.

Read this :-

Photo Cappy Business फोटोकाॅपी बिजनेस आप किसी भी छोटे बड़े शहर में शुरू कर सकती है. इस बिजनेस से अच्छी इनकम के लिए शहर के खास लोकेशन जैसे शिक्षण संस्थाओं, कोचिंग क्लासेस, इंडस्ट्रियल एरिया, मेन मार्केट, बैंक स्ट्रीट, तहसील, कोर्ट, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के आसपास किया जाएं तो काफी लाभ मिलता है.

अपनी इनकम को बढ़ाने के लिए Photo Cappy Business फोटो काॅपी बिजनेस के साथ-साथ ब्रांडिग का काम भी कर सकती है. कलर प्रिटिंग मशीन रखकर आप कलर प्रिंट भी दे सकती है. लेमिनेसन मशीन लेकर आप लेमिनेसन का काम भी कर सकती है. पेन, कागज, कलर पेपर जैसे छोटे मोटे स्टेसनरी सामान आदि रखकर भी सेल कर सकती है.

mahilabusinessbhartiya mahila bank business loanbhartiya mahila business bankloanmahila business loangramin mahila rojgar loan

Read this :-

Post Bottom Ad

Pages