गिफ्ट शॉप बिज़नेस प्लान : Gift Shop Business Ideas | महिलाएं गिफ्ट शाॅप कैसे खोलें - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 31, 2019

गिफ्ट शॉप बिज़नेस प्लान : Gift Shop Business Ideas | महिलाएं गिफ्ट शाॅप कैसे खोलें



Mahila Business Ideas | गिफ्ट शॉप बिज़नेस प्लान :| Gift Shop Business Ideas | महिलाएं गिफ्ट शाॅप कैसे खोलें


महिला बिजनेस आइडिया Mahila Business Ideas में बात करेंगे महिलाओं Mahila के लिए गिफ्ट शाॅप यानी गिफ्ट आइटम बिजनेस Gift Items Business के बारे में. आजकल लोगों द्वारा एकदूसरे को गिफ्ट देने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. लोग गिफ्ट देने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ते है. ऐसे में महिला बिजनेस Mahila Business के अंतर्गत गिफ्ट आइटमों का बिजनेस शुरू किया जाए तो काफी फायदे वाला Business है. गिफ्ट शाॅप महिलाओं के लिए एक बेहतर Business है. Gift Shop बारह महिने चलने वाला Business है.


बर्थडे हो या शादी की सालगिरह, या फिर कोई खास दिन हो या कोई तीज-त्यौहारों पर लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को गिफ्ट देते है. इसके साथ ही रिटर्न गिफ्ट का चलन भी तेजी से बढ़ा है.

Read this :-


गिफ्ट आयटम का बिजनेस Gift item Business महिलाओं द्वारा आसानी से किया जा सकता है.क्योंकि महिलाओं को गिफट के बारे में अधिक नाॅलेज होता है वे आसानी ग्राहक को गिफट सजेस करने में मदद कर सकती है.  गिफ्ट शाॅप Gift Shop के लिए आपको ऐसी जगह पर दुकान लेनी होगी जहां लोग आसानी से पहुंच सकें. Gift Shop Names गिफ्ट शाॅप का अच्छा सा नाम रखें.


गिफ्ट शाॅप Gift Shop में ऐसे आइटम रखें जो आम लोगों की पसंद के हो. आजकल गिफ्ट आइटम Gift item की काफी लंबी रेंज है. कार्ड्स, साॅफ्ट टाॅय, म्युजिकल आइटम, डिजाइनर वाॅच, फोटो फ्रेम, ब्रांडेड परफ्युम, ज्वैलरी, बच्चों के खिलौने, गेम आइटम, प्लास्टिक के आइटम, शो पीस, क्राॅकरी, स्टैचु, कैलेंडर, डायरी, की-चेन, पेन, फेबरीक आइटम, बाॅडी स्प्रे, बुक्स, एलबम, कंप्यूटर पेरीफिलर, स्टेशनरी, ब्यूटी प्रोडेक्ट आदि ऐसे अनेक आइटम है जिन्हें आप अपने शाॅप में रख सकते हैं.

ऑनलाइन सेलिंग gift shop online

गिफट आयटम की सेलिंग ऑनलाइन Gift Shop Online भी कर सकती है. ऑनलाइन सेलिंग online sailing के लिए आप अपना एक अच्छा वेबसाइट बनाकर उसमें गिफट आयटम Gift item के फोटो और कीमत अपलोड करके पूरी दुनिया में बेच सकती है. ध्यान रहे जो आयटम बिक जाए उनकी फोटो हटाकर वहां नए आयटम की फोटो अपलोड करें.

आप चाहें तो फ्रेंचाइजी लेकर भी गिफट शाॅप gift shop खोल सकती है. आजकल आर्चीज गैलरी जैसी और भी बहुत सी कंपनियां आ गई है जो गिफ्ट शाॅप gift shop खोलने के लिए फ्रेंचाइजी देती है. आप चाहे तो किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर भी गिफट शाॅप शुरू कर सकती है.

Read this :-

ध्यान देने वाली बातें

- शुरूआत में थोड़ा-थोड़ा गिफ्ट आयटम लेकर आएं. जैसे-जैसे माल बिकते जाऐगा आप आयटम बढ़ाती जाएं.

- गिफ्ट आयटम की कीमत न तो बहुत अधिक हो और न ही बहुत कम. क्योंकि लोग गिफट देते समय उसकी कीमत का भी ध्यान रखते हैं.


- यदि आप फ्रेंचाइजी ले रही है तो कंपनी के रूल एण्डस कंडिशन को अच्छे से पढ़ लें. जो बातें समझ में न आए उन बातों को अच्छे से समझने के बाद ही फ्रेंचाइजी के लिए राजी हो.

- बिजनेस की सफलता आपकी नेटवर्किंग और व्यवहार पर निर्भर करता है. इसलिए अपना नेटवर्किंग को लगातार बढ़ाएं और व्यवहार मिलनसार व मधुर रखें.

- गिफ्ट शाॅप Gift Shop खोलने के लिए लगभग दो से पांच लाख रूप्ए लगेंगे. वो भी आपके गिफ्ट आयटम पर डिपेंट करता है कि वह कितने मंहगे है.

Read this :-

Post Bottom Ad

Pages