Beauty Service at home | होम ब्यूटी सर्विस बिजनेस | mahila business ideas - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, January 25, 2019

Beauty Service at home | होम ब्यूटी सर्विस बिजनेस | mahila business ideas

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
Beauty Service at home | होम ब्यूटी सर्विस बिजनेस | mahila business ideas

mahila business : Beauty Service at home | होम ब्युटी सर्विस | ghar baithe business idea


महिला बिजनेस आइडिया mahila business ideas  में आप सभी का स्वागत है. घरेलु महिलाएं है जो काफी पढ़ी लिखी है लेकिन उनके पास कोई जाॅब नहीं है. वह भी अपने खाली समय में कोई ऐसा बिजनेस करना चाहती है जिससे समय का सदुप्रयोग हो और कुछ कमाई भी.


आज मैं महिला बिजनेस आइडिया mahila business ideas  के अंतर्गत जानकारी दे रही हूं Beauty Service at home होम ब्युटी सर्विस. होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है.
समय का अभाव, भागदौड़ की जिंदगी में वर्किंग महिलाओं के पास इतना समय ही नहीं बचता की वह अपने लिए दिन के 24 घंटे में से अपने लिए कुछ समय निकालें, ऊपर से रोजगार के लिए घर से बाहर निकल कर काम करने वाली महिलाओं को हमेशा टीपटाॅप रहने की भी जरूरत होती है. ऐसे में अपने ब्यूटी की देखभाल के लिए वे घर पर ही ब्यूटी सर्विस की तलाश में रहती है.

Read this :-



आईये जानते है होम ब्यूटी सर्विस Beauty Service at home क्या है. इसे किस तरह से शुरू कर सकती है. इसे शुरू करने के लिए कौन कौन से लाइसेंस की आवश्यकता होगी, कौन सा कोर्स करना होगा, बिजनेस शुरू करने के लिए कितना खर्चा आएगा..........

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi

जिन महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर का कोर्स किया है वे इसे आसानी से शुरू कर सकती है. जिन्होंने ब्यूटी पार्लर का कोर्स नहीं किया है वे भी इस बिजनेस को कर सकती है.



आजकल ब्यूटी पार्लर की डिमांड पहले से काफी बढ़ गई है. ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए दो चार घंटे पहले बुकिंग करवानी होती है. कई ब्यूटी पार्लर में तो कई दिन पहले से अपार्टमेंट लेनी पड़ती है.

Read this :-


ऐसे में समय की कमी की वजह से कामकाजि महिलाएं ब्युटी ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए अपने हिसाब से ब्यूटी पार्लर नहीं जा पाती है. ऐसी महिलाएं चाहती है कि कोई उनके घर पर आकर ब्यूटी ट्रीटमेंट दें, जिससे उनके समय की बचत हो सकें. इसी वजह से होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home की डिमांड बढ़ रही है


BEAUTY SERVICE AT HOME क्या है?


होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home का मतलब है महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए ब्यूटी पार्लर नहीं आती है बल्कि ब्यूटीशियन को अपने घर पर बुलाती है. ब्यूटीशियन अपने साथ पूरा ब्यूटी पार्लर लेकर उनके घर पहुंच जाती है.

BEAUTY SERVICE AT HOME कैसे शुरू करें

जिन महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर का कोर्स किया है वह अपने घर से इस बिजनेस को आसानी से कर सकती है. जिन महिलाओं ने ब्यूटी पार्लर का कोर्स नहीं किया है वे अपने पास दो-चार ब्यूटी एक्सपर्ट को वेतन या कमीशन पर रख कर इस बिजनेस को शुरू कर सकती है.
होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home में मेनीक्योर, पेडीक्योर, मेकअप, हेयर कटिंग, फेशियल, आई ब्रो, ब्यूटी  ट्रीटमेंट, हेयर कलर, ब्रायडल मेकअप, मेंहदी आदि.

होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home बिजनेस को बहुत ही कम पैसे में घर से शुरू कर सकती है. इस बिजनेस में ब्यूटी पार्लर जैसे मंहगे फर्नीचर और डेकोरेशन की आवश्यकता नहीं है. इसके लिए जरूरी है ब्यूटी ट्रीटमेंट से संबंधित प्रोडेक्ट और इंस्टुमेंट. जिन्हें आप किसी बैग में भर कर आसानी से ले जा सकती है.

Read this :-

BEAUTY SERVICE AT HOME पब्लिसिटी कैसे करें

होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home बिजनेस के लिए पब्लिसिटी जरूरी है. बिना पब्लिसिटी के आप बिजनेस को शुरू नहीं कर पाएगी. फिर जैसे महिलाओं को पताचलता जाएगा वे आपके कान्टेकट में रहेगी.

पब्लिसिटी के लिए लोकर पेपर, एफएम में एड दे सकती है. बैनर लगवा सकती है. पम्पलेट छपवाकर भी बटवां सकती है.

Read this :-



शुरूआत में अपने जानपहचान वाली महिलाओं को होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home के बारे में जानकारी दे. जितनी अधिक माउथ पब्लिसिटी कर सकती हो करें.

क्योंकि माउथ पब्लिसिटी पेपर एड की तुलना में तेजी से फैलता है और इसके लिए कोई अतिरिक्त पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते.

पब्लिसिटी के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकती है.

mahilabusinessbhartiya mahila bank business loanbhartiya mahila business bankloanmahila business loangramin mahila rojgar loan

Business Tips :-

बहनों होम ब्युटी सर्विस Beauty Service at home शुरू करने आप प्रति दिन अच्छी कमाई कर सकती है. फेस्टीबल सीजन के समय डिसकाउंड का आॅफर देकर इनकम को बढ़ा सकती है.

Read this :-

Post Bottom Ad

Pages