घर बैठे कमा सकते हैं 10 से 15 हजार रुपए महीना - Mahila Business

Breaking

Tuesday, August 7, 2018

घर बैठे कमा सकते हैं 10 से 15 हजार रुपए महीना

Mahila Business Ideas | घर बैठे कमा सकते हैं 10 से 15 हजार रुपए महीना

बहुत सारे ऐसे Business Ideas है जिसे महिलाएं घर बैठे (Ghar Baithe Business)  कर सकती है जिससे वह समय का सदुप्रयोग करके काफी पैसे कमा सकती है. यहां ऐसे ही Ghar Baithe Mahila / Women Business ideas के बारे में जानकारी दें रही हूं. इस Ghar Baithe Business शुरू कर पैसे कमा सकती है. यह बिजनेस ऐसे हैं जिनसे पहले ही दिन से ही कमाई Earning शुरू हो जाती है. महिला बिजनेस आइडिया के अंतर्गत महिलाओं के लिए घर बैठे बिजनेस Business में लेकर आई हूं महिला बिजनेस आइडिया Mahila Business Ideas के अंतर्गत आज जानकारी दे रही पार्ट टाइम जॉब्स के बारे में.

अक्सर एेसा होता है कि हम पढाई के साथ जॉब करने की सोचते हैं लेकिन पढा़ई के साथ बाहर जाकर या अॉफिस में बैठ कर काम करना मुश्किल हो जाता है । लेकिन यदि आप घर बैठे-बैठे एक्सट्रा अर्निंग करना चाहते हैं तो पार्ट टाइम जॉब के ऑपशन्स की कमी नहीं। रोजाना सिर्फ 3 से 4 घंटे देकर आप पार्ट टाइम जॉब के जरिए महीने में 10 से 15 हजार रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हैं। यदि आप ज्यादा टाइम देते हैं तो हफ्ते में 5 हजार रुपए महीने तक की इनकम इस तरह की जॉब्स से की जा सकती है। आज हम आपको बता रहे है कि कौन सी पार्ट टाइम जॉब्स आप घर बैठ कर सकते हैं और इन कामों को आपको कैसे करना हैं । इसके इलावा कौन सी कपनियां है जो आपको यह जॉब्स देती हैं ।





डाटा एंट्री जॉब 

पार्ट टाइम में ऑफलाइन डाटा एंट्री की जॉब आप कर सकते हैं। इसमें कंपनियां आपको ऑनलाइन डाटा प्रोवाइड करवाती हैं। इस डाटा को एमएस वर्ल्ड में टाइप करके वापिस कंपनियों के पास भेजना होता है।

यह काम करने के लिए आपको इंग्लिश टाइपिंग आना चाहिए। इसके अलावा एमएस वर्ल्ड, कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज भी होना चाहिए।


फॉर्म फिलिंग 

आप घर बैठे-बैठे फॉर्म फिलिंग का जॉब भी कर सकते हैं। इसमें आपको फॉर्म में डिटेल फिल करना होगी। यह डिटेल और फॉर्म ऑनलाइन ही सेंड किए जाते हैं।

Read this :-

इस जॉब को करने के लिए आपको कम्प्यूटर का बेसिक नॉलेज, इंटरनेट सर्फिंग व वेबसाइट्स को ओपन करते आना चाहिए।

एड पोस्टिंग जॉब 

इसमें आपको कंपनियों के एड अलग-अलग क्लासिफाइड वेबसाइट्स पर पोस्ट करना होते हैं। आप जितने ज्यादा एड पोस्ट करते हैं, उतना ज्यादा पेमेंट आपको मिलता है। यह कहीं से भी कभी भी किया जा सकता है।

इसके लिए सिर्फ आपके पास कम्प्यूटर या लैपटॉप होना चाहिए जिसमें इंटरनेट कनेक्शन हो। सायबर कैफे में भी कुछ घंटे जाकर आप यह काम कर सकते हैं।

SMS सेंड करने की जॉब 

कंपनियां अपने विज्ञापन मैसेज के जरिए भी करवाती हैं। अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के मकसद से मोबाइल यूजर्स को संबंधित प्रोडक्ट के मैसेज करवाए जाते हैं।

Read this :-

इसके लिए ऐसे लोगों की जरूरत होती है जो प्रोडक्ट के मैसेज यूजर्स को सेंड करें। पार्ट टाइम इनकम के लिए फ्री टाइम में आप यह काम भी कर सकते हैं।

कॉपी पेस्ट करने की जॉब 

इसमें कंपनियों के लिए आपको एड पोस्ट करना होंगे। अलग-अलग क्लासिफाइड में आप जितने ज्यादा एड पेस्ट करेंगे, उतनी इनकम आपकी होगी। इसके जॉब के लिए किसी तरह की स्किल्स की जरूरत नहीं।

आपको सिर्फ इंटरनेट सर्फिंग आना चाहिए। आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्शन होना भी जरूरी है।

Read This :-

Pages