Mahila Business | School Uniform Business | स्कूल यूनिफाॅर्म बिजनेस - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, December 27, 2018

Mahila Business | School Uniform Business | स्कूल यूनिफाॅर्म बिजनेस

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
Mahila Business | School Uniform Business | स्कूल यूनिफाॅर्म बिजनेस

Mahila Business | School Uniform Business | स्कूल यूनिफाॅर्म बिजनेस | ghar baithe business idea



आज मैं महिला बिजनेस mahila business के अंतर्गत जानकारी दे रही हूॅ स्कूल यूनिफाॅर्म के बिजनेस School Uniform Business के बारे में. यह एक ऐसा बिजनेस Business है जिसे महिलाएं आसानी से कर सकती है. जिन महिलाओं को कटिंग और सिलाई आती वे घर पर कुछ महिलाओं को साथ जोड़कर स्कूल युनिफार्म का बिजनेस School Uniform Business आसानी से कर सकती है.


स्कूल का नया सेसन शुरू होने वाला है. सभी स्कूलों में बच्चों के School Uniform की आवश्यकता होती है. कई स्कूलों में School Uniform वही से खरीदना पड़ता है. कई स्कूल वाले मार्केट में किसी खास School Uniform dshop से ही स्कूल युनिफार्म खरीदने के लिए भेंजते है.

Read this :- 

आप अपने शहर के ऐसे दुकानदारों की खोज करें. उनसे मिले और School Uniform की सिलाई का आॅर्डर लें. इस तरह से business करने से आपको ना तो राॅ मटेरियल खरीदना पड़ेगा और ना ही बेचने के लिए स्कूलों के चक्कर लगाने पड़ेगें.



School Uniform के अलावा बैच, लोगो, बेल्ट, मोजे और ट्राई भी तैयार करके दे सकती है.

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi

School Uniform business  का दूसरा तरीका है आप स्कूलों से आॅर्डर लेकर आएं और थर्ड पार्टी को दे दें. थर्ड पार्टी यानी डेªस सिलाई करने वाले टेलरों को दे दें. ध्यान रहें आॅर्डर दे देने से ही काम नहीं चलेगा. आपको भी उनके साथ अपने काम को पूरा करने में समय देना होगा. ताकि डेªस की सिलाई में किसी तरह की कमी या गड़बड़ी न हो और समय रहते आॅर्डर पूरा हो सके.

Read this :-

आगे चलकर जब आपको इस बिजनेस का अच्छा नाॅलेज हो जाएं तो आप स्वयं अपना ब्रांड बना सकती है. और बड़े स्तर पर अपने बिजनेस को कर सकती है.


कोई भी बिजनेस हो शुरूआत में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. स्कूल युनिफार्म के बिजनेस में भी हो सकता है शुरूआत में आॅर्डर पूरा करने के लिए थोड़ी भाग दौड़ हो सकती है. सिलाई के लिए अच्छे कारीगरों की तलाश करनी पड़ सकती है. लेकिन जैसे जानकारी और अनुभव होता जाएगा है भाग दौंड़ कम हो जाएगी. रोजगार की तलाश में भटकने वाले अच्छे कारीगर भी स्वयं आपके पास आकर काम मांगेगें.

mahilabusinessbhartiya mahila bank business loanbhartiya mahila business bankloanmahila business loangramin mahila rojgar loan
Read this :-

Post Bottom Ad

Pages