beauty door to door services | beauty parlour services at home - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, July 27, 2018

beauty door to door services | beauty parlour services at home



 Mahila Business Ideas | डोर टू डोर ब्युटी सर्विस


बहुत सारे ऐसे Business Ideas है जिसे महिलाएं घर बैठे (Ghar Baithe Business) कर सकती है जिससे वह समय का सदुप्रयोग करके काफी पैसे कमा सकती है. यहां ऐसे ही Ghar Baithe Mahila / Women Business ideas के बारे में जानकारी दें रही हूं. इस Ghar Baithe Business शुरू कर पैसे कमा सकती है. यह बिजनेस ऐसे हैं जिनसे पहले ही दिन से ही कमाई Earning शुरू हो जाती है. महिला बिजनेस आइडिया के अंतर्गत महिलाओं के लिए घर बैठे बिजनेस Business में लेकर आई हूं महिला बिजनेस आइडिया Mahila Business Ideas के अंतर्गत आज जानकारी दे रही डोर टू डोर ब्युटी सर्विस के बारे में.

घरेलु महिलाएं है जो काफी पढ़ी लिखी है लेकिन उनके पास कोई जाॅब नहीं है. वह भी अपने खाली समय में कोई ऐसा बिजनेस करना चाहती है जिससे समय का सदुप्रयोग हो और कुछ कमाई भी.
आज मैं घर बैठे महिला बिजनेस के अंतर्गत जानकारी दे रही हूं डोर टू डोर ब्युटी सर्विस. डोर टू डोर ब्युटी सर्विस की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है.







समय का अभाव, भागदौड़ की जिंदगी में वर्किंग महिलाओं के पास इतना समय ही नहीं बचता की वह अपने लिए दिन के 24 घंटे में से अपने लिए कुछ समय निकालें, ऊपर से रोजगार के लिए घर से बाहर निकल कर काम करने वाली महिलाओं को हमेशा टीपटाॅप रहने की भी जरूरत होती है. ऐसे में अपने ब्युटी की देखभाल के लिए वे घर पर ही ब्युटी सर्विस की तलाश में रहती है.

आईये जानते है डोर टू डोर ब्युटी सर्विस क्या है. इसे किस तरह से शुरू कर सकती है. इसे शुरू करने के लिए कौन कौन से लाइसेंस की आवश्यकता होगी, कौन सा कोर्स करना होगा, बिजनेस शुरू करने के लिए कितना खर्चा आएगा जैसी बिजनेस से जुड़ी बातों को जानने के लिए वीडियो को अंत तक जरूर देखें.

Read this :-

जिन महिलाओं ने ब्युटी पार्लर का कोर्स किया है वे इसे आसानी से शुरू कर सकती है. जिन्हांेने ब्युटी पार्लर का कोर्स नहीं किया है वे भी इस बिजनेस को कर सकती है.






आजकल ब्युटी पार्लर की डिमांड पहले से काफी बढ़ गई है. ब्युटी ट्रीटमेंट के लिए दो चार घंटे पहले बुकिंग करवानी होती है. कई ब्युटी पार्लर में तो कई दिन पहले से अपार्टमेंट लेनी पड़ती है. डोर टू डोर ब्युटी सर्विस में मेनीक्योर, पेडीक्योर, मेकअप, हेयर कटिंग, फेशियल, आई ब्रो, ब्युटी ट्रीटमेंट, हेयर कलर, ब्रायडल मेकअप, मेंहदी आदि.

ऐसे में समय की कमी की वजह से कामकाजि महिलाएं ब्युटी ट्रीटमेंट के लिए अपने हिसाब से ब्युटी पार्लर नहीं जा पाती है. ऐसी महिलाएं चाहती है कि कोई उनके घर पर आकर ब्युटी ट्रीटमेंट दें, जिससे उनके समय की बचत हो सकें.इसी वजह से डोर टू डोर ब्युटी सर्विस की डिमांड बढ़ रही है.

Read this :-

डोर टू डोर ब्युटी सर्विस क्या है? डोर टू डोर ब्युटी सर्विस का मतलब है महिलाएं ब्युटी ट्रीटमेंट के लिए ब्युटी पार्लर नहीं आती है बल्कि ब्युटीशियन को अपने घर पर बुलाती है. ब्युटीशियन अपने साथ पूरा ब्युटी पार्लर लेकर उनके घर पहुंच जाती है. जिन महिलाओं ने ब्युटी पार्लर का कोर्स किया है वह अपने घर से इस बिजनेस को आसानी से कर सकती है. जिन महिलाओं ने ब्युटी पार्लर का कोर्स नहीं किया है वे अपने पास दो-चार ब्युटी एक्सपर्ट को वेतन या कमीशन पर रख कर इस बिजनेस को शुरू कर सकती है.

डोर टू डोर ब्युटी सर्विस बिजनेस को बहुत ही कम पैसे में घर से शुरू कर सकती है. इस बिजनेस में ब्युटी पार्लर जैसे मंहगे फर्नीचर और डेकोरेशन की आवश्यकता नहीं है. इसके लिए जरूरी है ब्युटी ट्रीटमेंट से संबंधित प्रोडेक्ट और इंस्टुमेंट. जिन्हें आप किसी बैग में भर कर आसानी से ले जा सकती है.

डोर टू डोर ब्युटी सर्विस बिजनेस के लिए पब्लिसिटी जरूरी है. बिना पब्लिसिटी के आप बिजनेस को शुरू नहीं कर पाएगी. फिर जैसे महिलाओं को पताचलता जाएगा वे आपके काॅन्टेकट में रहेगी.

पब्लिसिटी के लिए लोकर पेपर, एफएम में एड दे सकती है. बैनर लगवा सकती है. पम्पलेट छपवाकर भी बटवां सकती है. शुरूआत में अपने जानपहचान वाली महिलाओं को डोर टू डोर ब्युटी सर्विस के बारे में जानकारी दे. जितनी अधिक माउथ पब्लिसिटी कर सकती हो करें. क्योंकि माउथ पब्लिसिटी पेपर एड की तुलना में तेजी से फैलता है और इसके लिए कोई अतिरिक्त पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ते. पब्लिसिटी के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकती है.

Read This :-


Post Bottom Ad

Pages