How To Start A Designer Cake Business | Designer Cake Business - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, August 28, 2019

How To Start A Designer Cake Business | Designer Cake Business

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
How To Start A Designer Cake Business

Mahila Business : How To Start A Designer Cake Business | Designer Cake Business


women's business ideas in tamil, women business ideas, mahila business ideas, online business ideas hindi, online business ideas without investment in hindi, online selling business ideas in hindi, ghar baithe online business kaise kare, ghar baithe konsa business kare, ghar baithe business, ghar baithe business idea, ghar baithe business konsa kare, ghar baithe business kaise kare, business ideas 2020, business ideas hindi, business ideas in hindi with low investment, घर में कौन सा बिजनेस करें, घर बैठे कौन सा बिजनेस करें

डिजाइनर केक का बिजनेस

बहुत सारे ऐसे Business Ideas है जिसे महिलाएं घर बैठे (Home Business)  कर सकती है जिससे वह समय का सदुप्रयोग करके काफी पैसे कमा सकती है. यहां ऐसे ही Mahila Business / Women Business ideas के बारे में जानकारी दें रही हूं. 

महिलाएं घर शुरू कर पैसे कमा सकती है. यह बिजनेस ऐसे हैं जिनसे पहले ही दिन से ही कमाई Earning शुरू हो जाती है. महिला बिजनेस आइडिया mahila business ideas के अंतर्गत आज मैं जानकारी दे रही हॅू केक के बिजनेस designer cake business के बारे में.

एक समय ऐसा था जब बर्थडे पर मां अपने बच्चे के लिए उसकी पसंद का पकवान बनाती थी और परिवार के लोग, रिश्तेदार, दोस्त सभी मिलकर उस दिन को एंजाव करते थे. लेकिन समय बदलता गया, परिवार के नाम पर अब सिर्फ माता-पिता और बच्चे होते है. ऐसे में समय का अभाव, बच्चो की रूचि में आया परिवर्तन और माॅर्डन संस्कृति ने बर्थडे सेलिब्रेशन का तरीका भी बदल कर रख दिया है.

विदेशो में शुरू से ही केक को सेलिबेशन का सबसे अच्छा आइटम माना जाता है इसके लिए वहां केक बनाने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियां है जो एक से बढ़कर एक डिजाइनर केक तैयार करते हैं.

अब बर्थडे हो एनवर्सरी, कोई भी सेलिबे्रशन केक के बिना अधूरा-सा लगता है. केक वह भी कोई साधारण-सा नहीं, बल्कि इसके लिए भी डिजाइनर केक बनने लगे है.


केक में चांद तारे फूल फल कार्टून ही नहीं पूरा का पूरा थिम तैयार किया जा रहा है. बच्चे की कल्पना को साकार करने के लिए माता-पिता भी पीछे नहीं है, वे भी ऐसे कारीगरों की तलाश में रहते है जो उनके मन मुताबिक केक तैयार कर सकें.

Read This :-

·         Women Business ideas: अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर करें कमाई

·         Women Business : इडली-डोसा पेस्ट का बिजनेस

·         घर बैठे कमा सकते हैं 10 से 15 हजार रुपए महीना


आपने बेकिंग का कौर्स किया है या फिर आपको बेकिंग का नाॅलेज है तो आप के लिए इस बिजनेस को करना बहुत ही आसान होगा. क्योंकि केक छोटा सा हो या बड़ा बनाने की विधि समान होती है बस इसके डिजाइन पर डिपेंट करता है कि उसे किस तरह से आकार दिया जाएं.




डिजाइनर केक में काफी बचत होती है. इसका कोई फिक्स रेट नहीं है. क्योंकि केक को जब डिजाइनर केक में बदल दिया जाता तो इसकी कीमत कई गुणा अधिक बढ़ जाती है. डिजाइनर केक की कीमत उसके डिजाइन, उसका फ्लेवर और ग्राहक की पंसद पर डिपेंड करता है.

Read This :-

·         How to Start watch Assembling business | घड़ी असेम्बलिंगबिज़नेस

·         Finance Company बिना पैसा लगाए रेग्युलर इनकम के लिएफाइनेंस कंपनी के साथ करें बिजनेस 


ध्यान रहे डिजाइनर केक का बिजनेस Designer cake business आप अकेले नहीं कर सकती है इसलिए अपने साथ कुछ ऐसे लोगों को जोड़े जिन्हें बेकिंग का अच्छा नाॅलेज हो, ताकि वह आपके काम में सहयोग कर सकें. साथ ही साथ वह आपकी और ग्राहक की कल्पनाशीलता को अच्छे से समझे और उसे पूरा करने में आपकी पूरी मदद करें.


designer cake business की मार्केटिंग 

Designer cake business डिजाइनर केक का बिजनेस करने के लिए आपको अपना एक अच्छा वेबसाइट बनाना होगा. जिसमें आपके द्वारा तैयार डिजाइनर केक के फोटो और डिजाइनर केक की डिटेल अपलोड करनी पड़ेगी. ताकि नेट पर सर्च करने से आपके बिजनेस के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को पता चल सकें.

Read This :-

·         Cheap and best auto parts markets | auto partsbusiness | Business Mantra

·         Business Tips | business tips and tricks | BusinessMantra

·         99 to 999 store| men's accessories shop |accessories business plan | Bu...


आजकल किसी भी चीज के लिए लोग नेट सर्च करते हैं. इसके अलावा बड़े-बड़े काॅरपोरेट कंपनी, फाइव स्टार होटल, बड़े बिजनेस मैन, सेलिब्रिरिटी, इवेंट कंपनी और शहर के बेकरी से संपर्क करें. उन्हें अपने डिजाइनर केक के फोटो एलबम दिखाकर बिजनेस के बारे में डिटेल से बताएं.

आप किस तरह का केक का बिजनेस शुरू कर रही है यह बात उन्हें अच्छे से समझा दें, उन्हें अपना विजीटिग कार्ड देकर आएं. इसके अलावा बीच-बीच में आप उनसे संपर्क करती रहे जिससे उन्हें जरूरत पड़ने पर आप से संपर्क कर सकें.

पब्लिसिटी के लिए छोटे-बड़े बैनर लगवा सकती है. पेपर में एड दे सकती है इनके अलावा आप सोशल मीडिया का सहारा भी ले सकती है. आप इंस्ट्राग्राम, फेसबुक, गूगल प्लस, टियुटर, जैसे अन्य साइट पर डिजाइनर केक की फोटो और डिटेल अपलोड कर सकती है.

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi


Post Bottom Ad

Pages