#mahilabusiness | rakhi business | Rakhi Wholesale Bazar - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, July 22, 2019

#mahilabusiness | rakhi business | Rakhi Wholesale Bazar

#businessmantra #mahilabusinessideas #hindi

#businessmantra #mahilabusinessideas #hindi



महिला बिजनेस आइडिया1000 रूपए में घर से करें बिजनेस | राखियों का बिजनेस


महिला बिजनेस आइडिया (Mahila Business) के अंतर्गत महिलाओं के लिए घर बैठे बिजनेस (Business ideas) में लेकर आई हू राखियों का बिजनेस. ऐसी बहुत सी महिलाएं है जो घर में रहकर अपने बचे हुए समय में कोई ऐसा बिजनेस करना चाहती है जो उनकी रूचि और क्षमता के अनुरूप हो, जिससे उनके समय का सदुप्रयोग हो और अच्छी कमाई भी.

आज मैं न्यू बिजनेस आइडिया के अंतर्गत राखी बिजनेस के बारे में जानकारी दे रही हूं. राखी का बिजनेस शाॅट टाइम यानि कुछ ही दिनों के लिए होता है लेकिन इस दौरान काफी अच्छी कमाई की जा सकती है.

राखी का त्यौहार देश के छोटे बड़े शहर से लेकर कस्बों और गांव में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसलिए राखी बिजनेस को महिलाएं कहीं भी शुरू कर सकती है.

राखी बिजनेस की सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस बिजनेस को महिलाएं काफी कम पैसों में घर से शुरू करके कुछ ही दिनों में अच्छी कमाई कर सकती है.

Read This :-



बिजनेस की फ्रीआॅनलाइन एडर्वडटाइज कैसे करें पार्ट टाइम या फुल टाइम करे बिजनेस: यह कंपनी दे रहीहै मौका

लागत राखी का बिजनेस करने के लिए कम से कम 1000 रूपए की आवश्यकता होगी. 1000 रूपए में थोक मार्केट से राखियां खरीद कर लाएं और उन्हें रिटेल में बेच सकती है.


होलसेल मार्केट

देश में राखियों का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट दिल्ली का सदर बाजार है. यहां विभिन्न डिजाइनों और कीमत वाली राखियां मिलती है.

यदि आप हजार रूपए में ही बिजनेस करना चाहती है तो अपने शहर के होलसेल मार्केट से राखियां लाकर सेल करें. हर शहर में होलसेल मार्केट होते है जो ऐसे सीजन के मालों को को लाकर बेचते है. आप उनसे मौल-भाव करके राखियां खरीद सकती है.

Read This :-


यदि आप के पास बड़ा बजट और बड़े स्तर पर राखी का बिजनेस करना चाहती है तो ही दिल्ली से माल लाकर बड़े स्तर पर राखी बिजनेस को करें. दिल्ली से राखियां लाने पर 50 से 200 परसेंट तक का मुनाफा कमा सकते हैं.






मार्केटिंग एण्ड सेलिंग

होलसेल मार्केट में धागे से बनी राखियां किलो के भाव बिकती है. इनके अलावा रेशमी धागों से बनी राखियां, मेटल की राखियां, नग या स्टोन वाली राखियां भी है इन्हें लाकर मंहगे दामों में सेल कर सकती है.

मार्केट में एक से एक डिजाइन और सुदंर पैकिंग वाली आकर्षक चाइनीज राखियां भी मिलती है. इन राखियों पर बचत बहुत अधिक होती है.

Read This :-



जो महिलाएं थोड़ा भाग दौड़ कर सकती है. वे होलसेल मार्केट से राखियां लाकर अपने घर के आसपास की महिलाओं के घरों में जाकर राखियां बेच सकती है. घर के आसपास स्टाॅल लगाकर सेल कर सकती है.

आपके पास मोबाइल है तो फेसबुक, टियुटर, प्रिंटर सेट या वाट्सएप ग्रूप के माध्यम से जान-पहचान वालों को राखियां सेल कर सकती है. (काॅपीराइट अपर्णा मजूमदार)

Read This :-

Post Bottom Ad

Pages