अपनी हॉबी को कैसे दें प्रोफेशनल टच | How to Turn Your Hobby Into a Business | mahila business ideas - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, January 24, 2019

अपनी हॉबी को कैसे दें प्रोफेशनल टच | How to Turn Your Hobby Into a Business | mahila business ideas

#businessmantra #mahilabusiness, ghar baithe business idea, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
How to Turn Your Hobby Into a Business | mahila business ideas


Mahila Business Ideas In Hindi | महिला बिजनेस | ghar baithe business idea 

महिला बिजनेस आइडिया mahila business ideas में आप सभी का स्वागत है.
आज मैं महिला बिजनेस  mahila business के अंतर्गत ऐसे बिजनेस Business के बारे में जानकारी दे रही हूं जो आपकी हाॅबी से जुड़ी है. हर महिलाओं में अलग-अलग तरह के हाॅबी होती है. किसी को कढ़ाई करना अच्छा लगता है तो किसी को नए-नए शो पीस बनाना, किसी को सिलाई में रूचि है तो किसी को क्राप्ट में.



यदि आप में भी कोई हाॅबी है तो उसे बिजनेस Business का रूप देने में देर न करें. अनेक महिलाओं में क्षमता होने के बावजूद बिजनेस में उतरने से डरती है. उनके मन भय बना रहता है कि कहीं असफल न हो जाएं. उनके मन में बैठा यह डर उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ने से रोकता है. सफलता और असफलता के बीच थोड़ा सा अंतर होता है. यही अंतर किसी को सफलता की ऊंचाईयों तक ले जाता है तो किसी को असफलता की खाई में धकेल देता है. यह सब आपकी सोच पर निर्भर करता है.

जिंदगी में अपनी पहचान बनाना चाहती है तो डर को अपने मन से निकाल दें, अपनी सोच को बदले. खुद को तैयार करें और आत्मनिर्भर बनने की शुरूआत कर दें.

Read This :-

सिलाई कढ़ाई बुनाई पेंटिग, टायपिंग, खानपान, सिंगिग, डांसिग, योग, एरोबिक आदि किसी भी प्रकार की हाॅबी है तो उसे थोड़ी सी सूझबूझ और कुछ पूंजी लगाकर उसे बिजनेस में बदल दें.



ऐसी अनेक सरकारी योजनाएं sarkari yogna है जिस के अन्तर्गत महिलाएं अपने शौक को बिजनेस में बदल सकती है. सरकार लधु उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए लोन भी दे रही है और साथ-साथ तैयार प्रोडेक्ट को बेचने में भी मदद करती है.

Read This :-




जिन महिलाओं का संपर्क बिजनेस परिवार से है बिजनेस के गुण उनके खून में ही होता है. लेकिन जिन महिलाओं का नाता दूर-दूर तक बिजनेस से नहीं है उन्हें अपने शौक को बिजनेस का रूप देने में शुरूआत में थोड़ी परेशानियां जरूर आती है.

क्योंकि बिजनेस Business के बारे में कोई अनुभव नहीं होता है. लेकिन जब आप काम करने लगेगी, धीरे-धीरे बिजनेस के बारे में पता चलता जाएगा और एक समय ऐसा आता है जब आपकी पहचान महिला उद्यमियों में होने लगती है.

mahilabusinessbhartiya mahila bank business loanbhartiya mahila business bankloanmahila business loangramin mahila rojgar loan

Read This :-

Post Bottom Ad

Pages