घर बैठे बिजनेस : अपनी हाॅबी से कमाएं प्रतिमाह लाखों रूपए - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, August 29, 2018

घर बैठे बिजनेस : अपनी हाॅबी से कमाएं प्रतिमाह लाखों रूपए

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi
ghar baithe business : अपनी हाॅबी से कमाएं प्रतिमाह लाखों रूपए



घर में कौन सा बिजनेस करें (ghar baithe business) : अपनी हाॅबी को कैसे दें प्रोफेशनल टच

Mahila Business | apni hobby ko paise me kaise badle | कम पढ़ी लिखी महिलाओं लिए पार्ट टाइम काम


घर में कौन सा बिजनेस करें (ghar baithe business), कम पढ़ी लिखी महिलाओं लिए पार्ट टाइम काम, घर बैठे कौन सा बिजनेस करें. हर महिलाओं में अलग-अलग तरह के हाॅबी होती है. किसी को कढ़ाई करना अच्छा लगता है तो किसी को नए-नए शो पीस बनाना, किसी को सिलाई में रूचि है तो किसी को क्राप्ट में.



यदि आप में भी कोई हाॅबी है तो उसे बिजनेस का रूप देने में देर न करें. अनेक महिलाओं में क्षमता होने के बावजूद बिजनेस में उतरने से डरती है. उनके मन भय बना रहता है कि कहीं असफल न हो जाएं. उनके मन में बैठा यह डर उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ने से रोकता है. सफलता और असफलता के बीच थोड़ा सा अंतर होता है. यही अंतर किसी को सफलता की ऊंचाईयों तक ले जाता है तो किसी को असफलता की खाई में धकेल देता है. यह सब आपकी सोच पर निर्भर करता है.



घर बैठे कौन सा बिजनेस करें

  • जिंदगी में अपनी पहचान बनाना चाहती है तो डर को अपने मन से निकाल दें, अपनी सोच को बदले. खुद को तैयार करें और आत्मनिर्भर बनने की शुरूआत कर दें.
  • सिलाई कढ़ाई बुनाई पेंटिग, टायपिंग, खानपान, सिंगिग, डांसिग, योग, एरोबिक आदि किसी भी प्रकार की हाॅबी है तो उसे थोड़ी सी सूझबूझ और कुछ पूंजी लगाकर उसे बिजनेस में बदल दें.
  • ऐसी अनेक सरकारी योजनाएं है जिस के अन्तर्गत महिलाएं अपने शौक को बिजनेस में बदल सकती है. 
  • सरकार लधु उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए लोन भी दे रही है और साथ-साथ तैयार प्रोडेक्ट को बेचने में भी मदद करती है.
Read This :-




कम पढ़ी लिखी महिलाओं लिए पार्ट टाइम काम 

जिन महिलाओं का संपर्क बिजनेस परिवार से है बिजनेस के गुण उनके खून में ही होता है. लेकिन जिन महिलाओं का नाता दूर-दूर तक बिजनेस से नहीं है उन्हें अपने शौक को बिजनेस का रूप देने में शुरूआत में थोड़ी परेशानियां जरूर आती है. क्योंकि बिजनेस के बारे में कोई अनुभव नहीं होता है. लेकिन जब आप काम करने लगेगी, धीरे-धीरे बिजनेस के बारे में पता चलता जाएगा और एक समय ऐसा आता है जब आपकी पहचान महिला उद्यमियों में होने लगती है.

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness, mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi, ghar baithe business,


mahilabusinessbhartiya mahila bank business loanbhartiya mahila business bankloanmahila business loangramin mahila rojgar loan

Post Bottom Ad

Pages