2 hajar mai shuru kare small business ideas in hindi | Mahila Business Ideas in Hindi - Mahila Business

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, November 6, 2020

2 hajar mai shuru kare small business ideas in hindi | Mahila Business Ideas in Hindi

mahila business ideas,ghar baithe business,mahila business loan,2 hajar mai shuru kare small business ideas in hindi | 2 हजार रुपए में शुरू करें बिजनेस | Mahila Business Ideas in Hindi



2 hajar mai shuru kare small business ideas in hindi | 2 हजार रुपए में शुरू करें बिजनेस | Mahila Business Ideas in Hindi


आप किसी ऐसे न्यू बिजनेस की तलाश में है जिसे घर बैठे लो बजट में शुरू किया जा सकें. आप दो हजार रूपए में किसी बिजनेस को शुरू करने के बारे में सोच रही है तो बताएं गए बिजनेस को महिलाएं लो बजट में घर बैठे आसानी से शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकती है.

आज महिला बिजनेस के अंतर्गत आज मैं दो हजार रूपए में शुरू किए जाने वाले कुछ ऐसे बिजनेस के बारे में जानकारी दे रही हूं, जिन्हें महिलाएं आसानी से कर सकती है. अनेकों घरेलु महिलाएं है जिनके पास बिजनेस करने के लिए बहुत अधिक पैसा नहीं है, लेकिन घर में रहकर छोटे स्तर पर बिजनेस करके आत्मनिर्भर बनना चाहती है. वे ऐसे बिजनेस की तलाश में है जो घर के कामों के साथ साथ उन बिजनेस को भी कर सकें, जिससे समय का सदुप्रयोग हो और डेली इनकम भी.


आज मैं घर बैठे महिला बिजनेस के अंतर्गत ऐसे ही कुछ बिजनेस के बारे में जानकारी दे रही हूं जिन्हें महिलाएं दो हजार रूपए में शुरू करके प्रतिदिन हजारों रूपए की इनकम कर सकती है. आइए देखते है वे कौन कौन से बिजनेस है जिन्हें महिलाएं कर सकती है.





1 टिफिन सर्विस

टिफिन सर्विस एक अच्छा बिजनेस है, जिससे घर बैठे अच्छी कमाई हो जाती है. इस बिजनेस को आप छोटे स्तर पर शुरू कर सकती है. परिवार वालों के लिए जो खाना आप बनाती है उसी के साथ साथ दो चार लोगों के लिए भी टिफिन तैयार कर सकती है. टिफिन सर्विस बिजनेस को दो हजार रूपए में शुरू कर सकती है. 

2 ग्रोसरी होम डिलेवरी बिजनेस

ग्रोसरी यानि किराना सामान. ग्रोसरी होम डिलेवरी बिजनेस को भी आप मात्र दो हजार रूपए में शुरू कर सकती है. इस बिजनेस को आप किसी भी छोटे बड़े शहर में शुरू कर सकती है. किराना सामान की जरूरत हर घर में होती है. घर के आसपास रहने वालो से आॅर्डर लेकर आप उन्हें किराणा सामान पहुंचा सकती है.

3 सब्जी होम डिलेवरी बिजनेस

किराणा सामान की तरह आप सब्जी-भांजी की भी होम डिलेवरी कर सकती है. यह भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. ताजे सब्जी की डिमांड हर घर में होती है. प्रतिदन लोगों से सब्जी भांजी का आॅर्डर लेकर उन्हें होम डिलेवरी दे सकती है. आप प्रतिदिन घर के लिए सब्जी भांजी खरीदने तो जाती ही है साथ ही साथ आॅर्डर करने वालो के लिए भी सब्जी लेकर आ सकती है. थोक में सब्जी खरीदने पर आपको काफी कम कीमत में अच्छी सब्जी मिल जाएगी.

4 फलों का होम डिलेवरी बिजनेस 

दो हजार रूपए में आप फलों का होम डिलेवरी बिजनेस शुरू कर सकती हैं. सब्जी के साथ साथ आप थोक में फल लाकर आॅर्डर करने वालो के घरों में सप्लाई दे सकती हैं. थोक में फल खरीदने पर आपको फल भी कम कीमत में मिल जाएगें. यह भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. आप इसे भी दो हजार रूपए में आसानी से शुरू कर सकती है.

5 होममेड ब्रेकफास्ट 

दो हजार रूपए में महिलाएं ब्रेकफास्ट बिजनेस शुरू कर सकती हैं. यह भी डेली इनकम देने वाला बिजनेस है. इस बिजनेस को करने के लिए आपको दिनभर का समय भी नहीं देना पड़ेगा. सुबह के दो से चार घंटे में ब्रेकफास्ट का बिजनेस करके आप फ्री हो जाएगी. इसके बाद आप अपने घर के कामों में लग सकती है. 

आप घर पर ही फास्ट फूड, नूडल्स, वड़ा पाव, पूडी सब्जी, छोले भटूरे, छोले कुलछे, पोहा जलेबी, साबुदाना की खिचड़ी, इटली-डोसा, प्याज भजिया, मिसल पाव, आलू बड़ा, समोसा, कचोड़ी, पेटिस आदि किसी में से एक को या दो-चार आइटमों को मिलाकर होम मेड ब्रेकफास्ट शुरू कर सकती है.

6 फूल का बिजनेस

फूल की डिमांड बारहों महिने रहती है. पूजा के लिए फूल की जरूरत प्रतिदिन हर घर में होती है. दो हजार रूपए में आप फूलों का होम डिलेवरी बिजनेस कर सकती हैं. 

7 हॉबी क्लासेस

आपको कुकिंग का शौक है, डांस या संगीत का अच्छा नाॅलेज है, पेंटिग या आर्ट एण्ड क्राप्ट, इसी तरह सिलाई, कढ़ाई, बुनाई, पेपर मैसी, मिटटी के खिलौने आदि कोई भी हाॅबी है तो आप इस हाॅबी को बिजनेस का रूप देकर अच्छी प्रतिमाह अच्छी इनकम कर सकती है. 

इन बिजनेसो के अलावा और भी सैकड़ो ऐसे बिजनेस है जिन्हें आप घर से शुरू कर सकती है. बिजनेस की पूरी लिस्ट महिला बिजनेस इन हिंदी ब्लाॅग में दिया गया है. 

Tag : mahila business, mahila business ideas, bharatiya mahila bank business loan, mahila bank business loan,

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Pages