how to get a computer job | - Mahila Business

Breaking

Thursday, September 19, 2019

how to get a computer job |

#businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness

ghar baithe business, mahila business, mahila business ideas hindi, women business, women business ideas, aparna mazumdar,
कंप्यूटर जॉब वर्क | कंप्यूटर जॉब कैसे करें  how to get a computer job



कंप्यूटर जॉब वर्क | कंप्यूटर जॉब कैसे करें
how to get a computer job


आज महिला बिजनेस आइडिया के अंतर्गत जानकारी दे रही हूं कंप्यूटर जाॅब के बारे में. कंप्यूटर जाॅब आज के दौर में सबसे इनकम देने वाला बिजनेस है. कंप्यूटर जाॅब को पुरूष ही नहीं महिलाएं भी बखूबी कर सकती है. कंप्यूटर जाॅबकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे कहीं से भी ऑनलाइन Online Business के माध्यम से किया जा सकता है. कंप्यूटर जाॅब के लिए कंप्यूटर का नाॅलेज होना जरूरी है. आपको कंप्यूटर चलाना आता है कंप्यूटर का अच्छा नाॅलेज है तो आप यहां बताएं गए कंप्यूटर से जुड़े किसी भी वर्क को करके अच्छी इनकम कर सकती है.
आइए जानते है कि महिलाएं घर में रहकर कंप्यूटर से जुड़े कौन-कौन से काम कर सकती है.



बहुत सारे ऐसे Business Ideas है जिसे महिलाएं घर बैठे (Home Business)  कर सकती है जिससे वह समय का सदुप्रयोग करके काफी पैसे कमा सकती है. यहां ऐसे ही Mahila Business / Women Business ideas के बारे में जानकारी दें रही हूं. इस महिलाएं घर शुरू कर पैसे कमा सकती है. यह बिजनेस ऐसे हैं जिनसे पहले ही दिन से ही कमाई Earning शुरू हो जाती है. 

1 कंप्यूटर टाइपिंग वर्क

जिन महिलाओं को हिन्दी या अंग्रेजी टाइपिंग आती है वे कंप्यूटर पर इसे बहुत ही आसानी से कर सकती है. टाइपिंग वर्क के लिए आप अपने आसपास के कंप्यूटर सेंटर से टाइपिंग वर्क लाकर उन्हें टाइपिंग करके दे सकती है. इसके अलावा, लोकल पेपर, मेंग्जीन आदि के लिए डीटीपी वर्क कर सकती है.



आजकल सरकारी और गैर सरकारी संस्थाएं भी डाटा इंट्री का काम प्रायवेट करवाती है. आप ऐसे जगहों से संपर्क करके वहां से डाटा इंट्री वर्क ला सकती है.

इसके अलावा आप थीसिस टाइपिंग वर्क कर सकती है. आजकल आॅनलाइन थीसिस मान्य होने की वजह से स्टुडेंट इन्हें ऐसे जगहों से टाइपिंग करवाना पसंद करते है जहां उनकी थीसिस सुरक्षित रहे. उसके चोरी होने का डर न रहे. आप इस वर्क से भी अच्छा खासा कमा सकती है.

शुरूआत में आपको कंप्यूटर वर्क के लिए लोगों से संपर्क करना पड़ेगा इसके बाद आप वाट्सएप या आॅनलाइन से ही वर्क मंगवा सकती है और टाइपिंग करके उन्हें मेल द्वारा भेंज सकती है.

·         Women Business : इडली-डोसा पेस्ट का बिजनेस

2 कंप्यूटर ग्राफिंक डिजाइनिंग वर्क


यह भी टाइपिंग वर्क की तरह ही है. इसमें भी आप लोकल पेपर, मेंग्जीन वालों के लिए ग्राफिग डिजाइन कर सकती है. इसके अलावा आप नए-नए पोस्टर, पेंटिग, ग्रीटिग कार्ड, मैरिज कार्ड, कार्टून आदि डिजाइन तैयार करके उन्हें आॅनलाइन सेलिंग के लिए दे सकती है. इंटरनेट पर कई ऐसे साइटस है जहा से इस तरह के ग्राफिंग डिजाइन सेलिंग होते है. यहां से दुनिया के तमाम पेपर, मेंग्जीन, वेबसाइट, युट्यिुब, ब्लाग आदि के लिए लोग इन्हें खरीदते है.
Women Business ideas: अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर करें कमाई

3 कंप्यूटर क्लास

आपको कंप्यूटर का अच्छा नाॅलेज है. तो आप घर पर कंप्यूटर क्लास शुरू कर सकती है. हिन्दी या इंग्लिश टाइपिंग सिखा सकती है. इसके अलावा फोटोशाॅप, कोरल ड्रा, टेली, पेजमेकर, ग्राफिक डिजाइन जैसे एडवास कोर्स सिखा सकती है.

4 कंप्यूटर प्रोजेक्ट वर्क


प्रोजेक्ट तैयार करके सेलिंग करना आजकल एक बिजनेस बन गया है. मेजर प्रोजेक्ट हो या थिसीस के लिए स्टुडेंट ऐसे लोगों से संपर्क करते है. आप को प्रोजेक्ट बनाने का नाॅलेज है तो आप इससे काफी अच्छी इनकम कर सकती है. शुरूआत में एक दो स्टुडेंट आते ही माउथ पब्लिसिटी से अन्य स्टुडेंट भी आपसे संपर्क करने लगेगे.

Read This :-


5 ब्लाॅग रायटिंग

आपको लिखने का शौक है आप अच्छी आर्टिकल्स, कहानियां, कविताएं या न्यूज लिख सकती है तो, इन्हें ब्लाॅग के लिए तैयार करें. कई ब्लाॅग ऐसे है जो नए-नए आर्टिकल्स, कहानियां, कविताओं और न्यूज लिखने वालों को अच्छा पेमेंट करती है. इसके अलावा आप चाहे तो स्वयं का ब्लाॅग या वेबसाइट बनाकर उसमें पोस्ट कर सकती है. आपका ब्लाॅग और वेबसाइट हिट हो जाता है तो इसमें एड के माध्यम से आप अच्छी कमाई कर सकती है. यदि आपको ये सब लिखना नहीं आता है तो कोई बात नहीं, आपको नए-नए डिश बनानी तो आती ही होगी. आप इनकी रेसीपी लिखकर भी ऑनलाइन Online Business अच्छी इनकम कर सकती है. क्योंकि आजकल नेट पर सबसे ज्यादा रेसीपी ही सर्च की जाती है.

आप पढ़ी लिखी है, कंप्यूटर का अच्छा नाॅलेज है आप कोई अतिरिक्त खर्च किए पैसा कमाना चाहती है और बिना भाग दौड़ किए घर में रहकर ही कोई काम करना चाहती है तो आपके लिए यह बिजनेस काफी अच्छा रहेगा है.

Tag : #businessmantra #mahilabusiness #gharbaithebusiness mahila business, mahila business loan, mahila business ideas, mahila business idea hindi

Pages