Mahila Business : Beauty Parlor in hindi | Ghar Baithe Business - Mahila Business

Breaking

Saturday, July 18, 2020

Mahila Business : Beauty Parlor in hindi | Ghar Baithe Business



Mahila Business : Beauty Parlor | Ghar Baithe Business


महिला बिजनेस में बहुत सारे ऐसे बिजनेस है जिसे महिलाएं घर बैठे कर सकती है. जो महिलाएं घर पर रहकर ऐसा कुछ काम करना चाहती है जिससे घर के काम-काज के अलावा बचे हुए समय का सदुप्रयोग हो सकें जिससे कुछ आय भी हो और साथ ही साथ उनका नाम भी हो. ऐसी महिलाओं के लिए ब्युटी पार्लर बहुत ही अच्छा वर्क है.

ghar baithe business, mahila business, Home Business, Beauty Parlor, Women business, beauty parlour kaise chalaye, beauty parlour saman list in hindi, beauty parlour in hindi

आजकल महिलाएं ब्युटी के प्रति पहले से अधिक जागरूक हो गई है जिसकी वजह से ब्युटी पार्लर की मांग बढ़ती जा रही है. नए-नए काॅलोनी के बनने से भी वहां रहने वाली महिलाओं को अपने घर के आसपास ही किसी ब्युटी पार्लर की जरूरत पड़ती है.

जो महिलाएं घर पर रहकर ऐसा कुछ काम करना चाहती है जिससे घर के काम-काज के अलावा बचे हुए समय का सदुप्रयोग हो सकें जिससे कुछ आय भी हो और साथ ही साथ उनकी पहचान भी हो.

ऐसी महिलाओं के लिए ब्युटी पार्लर खोलना एक बेहतर बिजनेस है. इस बिजनेस को महिलाएं चाहे तो घर पर रहकर भी कर सकती है, चाहे तो मार्केट में किसी बड़े स्तर पर भी कर सकती है.

Beauty Parlor ब्यूटी पार्लर कोर्स डिटेल्स
ब्युटी पार्लर के लिए बहुत बड़ी डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है. दसवीं पास महिलाएं भी चाहे तो छह माह का ब्युटी पार्लर कोर्स करके स्वयं का पार्लर खोल सकती है. ब्युटी पार्लर की ट्रेनिंग के लिए चाहे तो आप किसी प्रशिक्षण देने वाली ब्युटी पार्लर से इसकी टेªनिंग ले सकती है. इसके अलावा कुछ प्रायवेट संस्था या एनजीओ द्वारा भी महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए ब्युटी पार्लर का सर्टिफिकेट कोर्स करवाया जाता है....... MORE

No comments:

Post a Comment

Pages